फेसबुक नए खातों के लिए आधार कार्ड के अनुसार नाम के लिए पूछना होगा

58

Facebook ने अपनी साइट पर अपने वास्तविक नामों का उपयोग करने के लिए भारत में नए ग्राहकों को सशक्त बनाने के लिए आधार के उपयोग की जांच शुरू कर दी है । सबसे ताजा कदम सामाजिक मीडिया मंच है कि देश में २४१,०००,००० से अधिक ग्राहकों है पर नकली रिकॉर्ड की मात्रा की जांच के लिए चला गया है, भारत Facebook के लिए अमेरिका के बाद दूसरा सबसे बड़ा बाजार बना ।

Facebook की पोर्टेबल साइट ' आधार के अनुसार ' नाम की कोशिश कर रही है उत्तेजित जब ग्राहकों को एक और रिकॉर्ड बनाते हैं । "आपका नाम क्या है? अपने आधार कार्ड पर नाम का उपयोग यह कम साथियों के लिए मांग करने के लिए आपको याद है, "भड़काना सोचना पड़ता है । परीक्षण पहले Reddit और चहचहाना पर ग्राहकों द्वारा देखा गया था । प्रतिष्ठित, नहीं हर व्यक्ति Facebook पोर्टेबल साइट के माध्यम से एक और रिकॉर्ड बनाते समय इस उत्तेजक देख सकते हैं । हम उत्तेजित नहीं बहलाना सकता है ।

एक facebook प्रतिनिधि ३६० गैजेट्स की पुष्टि की, "हम व्यक्तियों के नाम वे Facebook पर द्वारा जाना जाता है का उपयोग कर सकते है सुनिश्चित करने की जरूरत है, और प्रियजनों के साथ एक खिंचाव सहयोगी के बिना कर सकते हैं । यह एक छोटा सा परीक्षण है जहां हम अतिरिक्त बोली जब व्यक्तियों को राज्य के लिए एक रिकॉर्ड है कि उनके आधार कार्ड पर नाम का उपयोग स्वीकार करते है यह कम साथी के लिए मांग कर उंहें याद करने के लिए सहमत है दे । यह एक विवेकाधीन भड़काने जो हम कोशिश कर रहे हैं, व्यक्तियों को अपने आधार कार्ड पर नाम दर्ज करने के लिए आवश्यक नहीं हैं. "

बस ग्राहकों को जो पोर्टेबल पर Facebook के लिए मिल के एक छोटे स्तर के रूप में अब उत्तेजित देख रहे हैं । प्रतिनिधि नोटिस के रूप में, यह अनिवार्य करने के लिए आधार के अनुसार नाम का उपयोग नहीं है, केवल ग्राहकों के लिए एक उत्तेजित । Facebook, जाहिर है, आप अपने वास्तविक नाम का उपयोग करने की जरूरत है, और यह केवल एक ही दृष्टिकोण है energize का उपयोग कहा ।

यह महत्वपूर्ण है कि यहां Facebook सिर्फ अपने परीक्षण के मामले कार्यक्रम के तहत ग्राहकों को पूछ रहा है अपने सामाजिक नाम है कि उनके आधार कार्ड पर पहुंच रहे है और ब्याज की कोई आधार अंक के लिए नहीं पूछता उपयोग प्रणाली पर शामिल हो । कदम अग्रिम आधार संरक्षण मुद्दों बढ़ा नहीं है, और गर्भ धारण दुरुपयोग के खतरे में वृद्धि नहीं करता है । आमतौर पर, हम एक आवेदन या प्रशासन के जहाज पर प्रक्रिया में प्रगति के बारे में विवरण प्रदान नहीं करते । किसी भी मामले में, आधार का उपयोग करने के प्रयास-जो अब अपनी सुरक्षा चर्चा में शामिल के रूप में है-उदाहरण के लिए Facebook पर वास्तविक नाम उपयोग के उंनयन के लिए यह उभरने के लिए प्रभावित करता है ।

भारत अब फेसबुक के लिए तेज विकासशील बाजारों में से एक के रूप में है-अमेरिका के बाद दूसरा सबसे बड़ा बाजार होने के बावजूद । यह अब तक निशान नॐ संगठन को प्रभावित किया है वर्तमान में विशेष रूप से भारतीय ग्राहकों के लिए नए प्रकाश डाला लाने के लिए । सामाजिक मीडिया दानव २०१५ में अपनी स्वतंत्र मूल बातें पहुंचा द्वारा इंटरनेट निष्पक्षता की अनिवार्य कोस के लिए भारी प्रतिक्रिया का सामना । द्वारा, यह देश में अपने ग्राहक आधार के उन्नयन के लिए वर्तमान अतीत में भारत संचालित प्रकाश डाला के एक खड़ा होनेवाला लाया ।

Facebook २०१६ में भारत में अपने ' एक्सप्रेस वाईफ़ाई ' लाभ का परीक्षण शुरू १२५ प्रांतीय वाई-फाई हॉटस्पॉट के माध्यम से तेजी से वेब पहुंच प्रदान करते हैं । एक महीने पहले, मेनलो पार्क, कैलिफोर्निया मुख्यालय संगठन ने अपनी दो परियोजनाओं को २०२० द्वारा कम्प्यूटरीकृत क्षमताओं पर लगभग पांच लाख भारतीयों को तैयार करने की घोषणा की ।